खुशखबरी! इस दिन आएगा यूजीसी नेट का रिजल्ट

UGC NET Result 2022: यूजीसी नेट रिजल्ट 2022 की प्रतीक्षा करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। यूजीसी ( University Grant Commission ) ने ट्विटर के माध्यम से नेट की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को UGC NET 2021-22 result date के बारे में जानकारी दी है। UGC ने बताया है की यूजीसी का रिजल्ट अगले दो दिनों के अंदर जारी करा दिया जाएगा। जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो सभी अब दो दिन के अंदर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। सभी उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट देखने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाना होगा।

UGC NET Result 2022: खुशखबरी! इस दिन आएगा यूजीसी नेट का रिजल्ट
UGC NET Result 2022

UGC NET Result 2022

यूजीसी नेट रिजल्ट कर दिया जाएगा। जो भी उम्मीदवार नेट की परीक्षा में बैठे थे अब उनका इंतज़ार खत्म होने वाला। यूजीसी और एनटीए NTA की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से संबंधित बोर्ड ने इस बारे में जानकारी दी है। आप की जानकारी के लिए बता दें की आज या कल में यूजीसी का रिजल्ट (UGC NET Result 2022) NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। बताते चलें ये परीक्षा (UGC NET Exam 2020 – 2021 ) नवम्बर 2021 से लेकर जनवरी 2022 के बीच आयोजित कराई गयी थी।

आज या कल जारी हो जाएगा नेट का रिजल्ट

जैसे की आप जानते होंगे की कोविड – 19 के चलते दिसंबर 2020 और जून 2021 की नेट की परीक्षाएं निर्धारित शेडूल के अनुसार आयोजित नहीं कराये जा सके थे। इसलिए इन दोनों ही परीक्षाओं (UGC NET Exam 2020 – 2021 ) को नवम्बर से लेकर जनवरी 2022 के बीच आयोजित कराये गये हैं। बता दें की कुल 81 सब्जेक्ट्स की परीक्षा आयोजित कराई गयी हैं। इन सभी परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र अब UGC NET Result 2022 को आज या कल एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देख सकेंगे।

बता दें की नेट की परीक्षा की घोषणा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा की जाएगी। यूजीसी नेट रिजल्ट देखने के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर सम्बंधित लिंक को देखना होगा। आप की जानकारी के लिए बता दें की ये लिंक UGC NET Result 2022 के जारी किये जाने के बाद एक्टिव कर दिया जाएगा। जिसके बाद सभी अभ्यर्थी अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

ऐसे देख सकते है UGC NET Result

इस के लिए सभी उम्मीदवारों को NTA की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाना होगा। वहाँ जाकर सभी को UGC NET Result 2022 के लिंक पर क्लीक करना होगा। क्लिक करने के बाद अगले पेज पर आप को पूछी गयी जानकारी जैसे की – आप का रोल नंबर , जन्मतिथि और दिखाए गए कैप्चा कोड को भरना होगा। जिस के बाद submit पर क्लीक कर दें। अब आप के सामने UGC NET Result 2022 खुल जाएगा। आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Leave a Comment

instagram volgers kopen volgers kopen buy windows 10 pro buy windows 11 pro